मलेशिया का ₹100 इंडिया में कितना होगा?

दुनिया का सबसे बड़ा महाद्वीप एशिया है जिसमें हमारा भारत देश भी शामिल है, साथ ही मलेशिया भी शामिल है, भारत देश की तरह ही मलेशिया देश में हर महीने यानी 12 महीने अलग-अलग त्योहार मनाए जाते हैं, मलेशिया खूबसूरत देशों में से एक है जहां पर आप शानदार बीजों और नाइटक्लब का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

मलेशिया देश अपनी कलाकारी संस्कृति की वजह से पर्यटकों के बीच काफी मशहूर है, मलेशिया का ऑफिशियल नाम The Federation Of Malaya है, इस देश में वर्तमान समय में कुल आबादी मात्र 32 लाख के आसपास है।

प्रकृति वादी लोगों के लिए मलेशिया एक बहुत ही खूबसूरत देश है, क्योंकि यह पूरा देश खूबसूरत पहाड़ियों से घिरा हुआ है जहां पर प्रकृति को बहुत करीब से महसूस किया जा सकता है, यहां पर सांस्कृतिक भौगोलिक और बायोडायवर्सिटी को बहुत करीब से देखा और महसूस किया जा सकता है।

मलेशिया का ₹100 इंडिया में कितना होगा?

मलेशिया में मलेशियाई रिंग्गित करेंसी चलती है, जो मलेशिया का ₹100 इंडिया में लगभग ₹1883.90 होता है, यानी कि 1 मलेशियाई रिंग्गित भारतीय रुपए में ₹18.84 होता है, और ₹100 हमारा मलेशिया में 5.31 मलेशियाई रिंग्गित होता है, हमेशा इसकी वैल्यू घटती बढ़ती रहती है इसीलिए आने वाले समय में इसकी वैल्यू घट और बढ़ सकती है।

इन्हें भी पढ़ें-

दुबई का ₹100 इंडिया में कितना होता है?

सऊदी का ₹100 इंडिया में कितना होगा?

सिंगापुर का ₹100 इंडिया में कितना होगा?

ओमान का ₹100 इंडिया में कितना होगा?

मलेशिया के बारे में 

मलेशिया का ऑफिशियल लैंग्वेज है मलय, लेकिन एजुकेशन और आर्थिक क्षेत्र में ज्यादातर अंग्रेजी भाषा का इस्तेमाल किया जाता है मलेशिया में लगभग 130 से भी ज्यादा बोलियां बोली जाती है, मलेशिया वर्तमान समय में बहुत ही अमीर देश है लेकिन 1970 से पहले यह देश बहुत ही गरीब हुआ करता था उस वक्त मलेशिया की पूरी इकोनोमी खेती पर निर्भर थी।

लेकिन 1980 के बाद कई बड़े बदलाव लाए गए जिससे कि मलेशिया की इकोनोमी बहुत तेजी से आगे बढ़ी और आज के समय में दक्षिण पूर्व एशिया का सबसे अमीर देश बन गया, वर्ल्ड बैंक के अनुसार मलेशिया एक उच्च मध्यम आय वाला देश है इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट उत्पादन, मैन्युफैक्चरिंग यहां का प्रमुख आर्थिक सहायता है, इसके अलावा पशुपालन, मत्स्य पालन खेती जैसे कई बड़े कारोबार पैसा कमाने का मुख्य स्रोत है।

भारतीय लोग मलेशिया जाना बहुत पसंद करते हैं, क्योंकि यह देश भारतीयों के लिए बहुत ही सस्ता है मलेशिया में आप बहुत ही कम पैसों में अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं और मलेशिया घूमने का आनंद ले सकते हैं। 

FAQ

मलेशिया का ₹1 इंडिया में कितना होगा?

मलेशिया का ₹1 इंडिया में लगभग ₹18.84 होगा।

मलेशिया का ₹1000 इंडिया में कितना होगा?

मलेशिया का ₹1000 इंडिया में लगभग ₹18838.98 होगा।

मलेशिया का ₹1500 इंडिया में कितना होगा?

मलेशिया का ₹1500 इंडिया में लगभग ₹28258.47 होगा।

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है कि मलेशिया का ₹100 इंडिया में कितना होता है, इसकी जानकारी आपको मिल गई होगी साथ ही साथ मैं ने मलेशिया से जुड़ी कई रोचक जानकारियां आपको इस लेख के माध्यम से बताने की पूरी कोशिश की है अगर आपको हमारा लेख पसंद आया हो तो आप हमारे लेख को अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर के साथ जरूर शेयर करें ताकि वे भी इस प्रकार की रोचक जानकारियां से रूबरू हो सकें, अगर आपके मन में कोई सवाल या सुझाव हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से अपनी राय दे सकते हैं।

Leave a Comment